Salt in Bathroom Vastu in Hindi

 आप सभी ने कभी न कभी बाथरूम में नमक रखने के बारे में सुना होगा इसका कारण ईशान कोण में टॉयलेट या बाथरूम का बना होना हो चाहे किसी घर जगह पर बाथरूम का निर्माण। दोनों ही स्तिथि में नमक को बाथरूम में रखने की सलाह दी जाती है , इसका क्या कारण होता है तथा बाथरूम में नमक रखने के फायदे , बाथरूम में कोनसा नमक रखना चाहिए इसके बारे में हम इस लेख में विस्तार से समझेंगे। 


Salt in Bathroom Vastu in Hindi:

Salt-in-Bathroom-Vastu-in-Hindi


Salt in Bathroom Vastu in Hindi में हम बाथरूम में साल्ट या नमक क्यों रखना चाहिए इसके बारे में जानेगे। 

1. Salt in Bathroom Vastu Benefit in Hindi:

वास्तु के अनुसार यदि किसी घर में टॉयलेट या बाथरूम गलत स्थान पर बना हो तो वह वास्तु दोष कहलाता है जिससे की बाथरूम के अंदर नकारत्मक ऊर्जा अधिक हो जाती है इसको कम करने के लिए बाथरूम में नमक रखा जाता हैं। 

इससे बाथरूम की नकारात्मक ऊर्जा कम होती है परन्तु टॉयलेट या बाथरूम दोष समाप्त नहीं होता है इसके लिए आपको उपाय करने की आवश्यकता होती हैं। 

2. Which Salt to keep in Bathroom:

बाथरूम के अंदर समुद्री नमक को रखने की सलाह दी जाती है इसका मुख्य कारण समुद्री नमक का pure होना तथा ज्यादा strong होना होता हैं। 

ये नकारत्मक ऊर्जा को ज्यादा आसानी से सोख्ता है जिससे इसे बाथरूम में रखने की सलाह दी जाने का प्रमुख कारण माना जाता हैं। 

Salt in Bathroom Vastu in Hindi में हमने Sea Salt in Toilet तथा Salt benefit in Bathroom के बारे में मुख्य बिंदुओं की चर्चा की है इनसे आपको नमक रखने के फायदों के बारे में समझने में सहायता मिलेंगी। 

आशा करते है उपरोक्त जानकारी आपको अच्छी लगी होगी इससे शेयर जरूर करें तथा किसी भी प्रश्न के लिए हमे लेख के अंत में कमेंट करें। 

आपका धन्यवाद। 

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any Spam link in the comment box.

INSTAGRAM FEED

@soratemplates