बिल्ली की जेर के 11 लाभ और फायदे

आज हम आपको एक ऐसी जानकारी देने जा रहे है जिसके बारे में माना जाता है की उसको घर में रखने से धन की वर्षा होती हैं।  आपके मन में प्रश्न होगा की वह वस्तू क्या हैं ?

आज हम आपको बिल्ली की जेर के लाभ बताएंगे तथा इसको कैसे रखना चाहिए इसके  आपको विस्तार से जानकारी देंगे , जैसा की हमने आपको पहले अपने लेख में बताया था की बिल्ली रखना घर में शुभ या अशुभ जाने। आज हम बिल्ली से ही सम्बंधित एक महत्पूर्ण जानकारी आपको देंगे जिसके लाभ से आप धनवान हो सकते हैं। 

बिल्ली की जेर या नाल:

billi-ki-jer


बिल्ली की जेर या नाल क्या होती है इसके बारे में हम आपको विस्तार से बताएंगे। जब बिल्ली बच्चे पैदा करती है तो उसके शरीर से एक अंग निकलता है जिससे बच्चे जुड़े होते है उस अंग को बिल्ली की जेर या नाल कहाँ जाता हैं। 

सभी जानवरों में जन्म के समय ये जेर निकलती है परन्तु वह उस जेर को ऐसे ही छोड़ देते है। लेकिन बिल्ली उस जेर को तभी खा जाती हैं, ऐसा माना जाता है यदि बिल्ली खुद अपनी जेर को छोड़ दे तो वो बहुत ही शुभ संकेत होता हैं। 

किसी भी अवस्था में बिल्ली की जेर को बल पूर्वक या जबरदस्ती नहीं लेना चाहिए , कई बार लोग बिल्ली के बच्चों के जन्म के तुरन्त बाद ही जेर को निकल लेते हैं , जोकि सही तरीका नहीं होता हैं। 

ये भी पढ़ें: 7 Horse Painting Vastu in Hindi.

बिल्ली  की जेर कैसे प्राप्त करें ?

यदि आप भी अपने घर में बिल्ली की जेर रखना चाहते है ताकि आपको भी इससे होने वाले लाभ का फायदा मिल पाये तो इसके लिए दो तरीके है जिनसे आप बिल्ली की जेर प्राप्त कर सकते हैं :

1. बिल्ली को घर में पाले और जब वह बच्चों को जन्म दे तो उसकी जेर रख लें :

दोस्तों जैसा की हमने आपको पहले बताया था की बिल्ली ही एक ऐसा जानवर है जोकि अपनी जेर को खा जाती है इसलिए बिल्ली की जेर मिल पाना मुश्किल होता हैं।  इसके लिए आप अपने घर में बिल्ली पाले और जब वह बच्चों को जन्म दे उस समय बहुत ध्यान से जेर प्राप्त करें। ऐसा करने पर बिल्ली आपको आसानी से जेर लेने देगी और वो ही सही तरीका होता है बिल्ली की जेर या नाल प्राप्त करने का। 

2. बिल्ली की जेर को खरीदकर:

दूसरा तरीका जिसके द्वारा आप बिल्ली की जेर प्राप्त कर सकते है वो है किसी और से बिल्ली की जेर खरीदकर। बहुत सी जगहों से बिल्ली की जेर प्राप्त कर सकते है ये आपको 10000 से लेकर 20000 रुपय तक मिल जाएगी। 
परन्तु ध्यान रखें की बिल्ली की जेर किसी जानपहचान वाले से ही लें। 


बिल्ली की जेर या नाल को कैसे सिद्ध करें:

यदि आप उपरोक्त बताए किसी भी तरीके द्वारा बिल्ली की जेर प्राप्त कर लेते है तो आपको इसको सिद्ध करना बहुत ही जरुरी होता है क्योकि तभी आपको इसके लाभ प्राप्त होंगे, वार्ना बिल्ली  की जेर सड़ जाएगी और उसमे से बदबू आने लगेगी। 

बिल्ली की जेर को सिद्द करने के लिए उसे पहले अच्छी प्रकार से सूखा लें , उसके बाद उसपर हल्दी लगाए और उसे सूखने दे। इसके बाद आप उसपर सिंदूर लगाए उसके बाद भी उसको सूखने दे ऐसा करने से बिल्ली  की जेर सिद्ध हो जाएगी और आप उसे अपने Locker में रखें। 

सिद्ध करने के बाद भी आप समय समय पर बिल्ली की नाल को धूप में सुखाते रहें तथा इसपर हल्दी भी लगाये। 

आईये हम अब बिल्ली की जेर के फायदे के बारे में आपको बताते हैं :

बिल्ली की जेर के 11 लाभ और फायदे:

Billi-Ki-Jer


उपरोक्त लेख में हमने आपको बिल्ली की जेर से सम्बंधित सभी महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में विस्तार से बताया हैं , आगे हम इसको घर में रखने के फायदे के बारे में जानेंगे। 

1. बिल्ली की जेर से भाग्योदय: 

बिल्ली की जेर को घर में रखने का सबसे मुख्य फायदा है घर में रहने वाले लोगों का भाग्य चमक उठना।  ऐसा माना जाता है की जिस घर के ईशान कोण में बने लाकर के अंदर यदि बिल्ली की जेर को रखा जाये तो ऐसे घर में कभी पैसो की कमी नहीं होती। 

2. बिल्ली की जेर से रुका धन वापस आना:

यदि आपका धन कही किसी भी कारण से फसा हुआ है, ऐसा माना जाता है यदि आप घर में बिल्ली की जेर रखते है तो रुका हुआ धन वापस आ जाता हैं। 

3. घर के सदस्यों के सम्बन्ध अच्छे होना:

बहुत से जगहों पर देखा गया है की घर में बिल्ली की जेर रखने से घर में रहने वाले लोगो के आपसी सम्बन्ध अच्छे होते हैं। यदि आपके घर में साउथ दिशा  में कोई वास्तु दोष है जिसके कारण आपके रिश्ते अच्छे नहीं रहते है तो घर में बिल्ली की जेर रखने से आपको लाभ होगा। 

4. बिल्ली की जेर से सोचने की छमता बढ़ना:

बिल्ली की जेर रखने से सोचने की छमता में विकास होता है , ऐसा देखा गया है जिस घर में बिल्ली की जेर होती है उस घर के सदस्य अपनी बड़ी सोच के कारण अधिक सफल होते हैं। उनको नये -नये विचार आते है जिनसे वह अपना जीवन अच्छा बना पाते हैं। 

5. बिल्ली की जेर रखने से धन की हानि न होना:

बहुत से घरों में धन की हानि होने की समस्या होती है , मतलब घर में धन तो आता है परन्तु वह व्यर्थ के कार्यो में नष्ट हो जाता हैं। घर में यदि आप बिल्ली की जेर रखते है तो आपको कभी धन की हानि नहीं होती हैं। 

6. बिल्ली की जेर के ज्योतिष अनुसार फायदे:

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु , मंगल या शनि ग्रह का दोष हो और वह व्यक्ति यदि बिल्ली की जेर को अपने सोने के कमरे में रखे तो उसके यह ग्रह अपना नकारात्मक प्रभाव खत्म कर देते हैं। जिससे उस व्यक्ति के जीवन में खुशियों का आगमन होता हैं। 

7. बिल्ली की जेर रखने से व्यापार में मुनाफ़ा:

यदि आप भी कोई व्यापार करते है परन्तु आपको व्यापार में कोई भी मुनाफा नहीं होता तो आप अपने घर में बिल्ली की जेर रखें , ऐसा करने से आपको व्यापार में बहुत अधिक मुनाफा होगा। जिससे आपका व्यापार बहुत ही उन्नति करेगा। 

8. बिल्ली की जेर का पूजा में प्रयोग:

जैसा की हमने आपको बताया की ज्योतिष में बिल्ली की जेर का बहुत महत्व होता है , कई पूजा है जिसमे बिल्ली की जेर का उपयोग होता है। इसलिए बिल्ली की जेर बहुत महत्वपूर्ण होती है और इसका सही उपयोग आपके जीवन की सभी बाधाओं को समाप्त कर देता हैं। 

9. बिल्ली की जेर से आत्मविश्वाश में बढ़ोतरी:

यदि आप अपने घर के नार्थ दिशा में बिल्ली की जेर रखते है तो यह घर के सभी सदस्यों के आत्मविश्वाश को बढ़ाने में मदद करती हैं। जिससे की आप अपने जीवन में नये -नये कार्य कर पाते हैं। किसी भी बड़े कार्य को करने के लिए सबसे जरुरी होता है खुद पर विश्वाश , और बिल्ली की जेर घर में रखने से आपका आत्मविश्वाश बहुत मजबूत होता हैं। 

10. बिल्ली की जेर से धन संचय करने में मदद:

बहुत से घरों में यह समस्या होती है की उनके घर में धन आता तो बहुत है परन्तु वह उसको संचय नहीं कर पाते। यदि किसी घर के लाकर में बिल्ली की जेर को रखा जाए तो वहा धन संचय न कर पाने की समस्या समाप्त हो जाती हैं। 

बिल्ली की जेर धन संचय करने में बहुत मदद करती है बस इसको सिद्ध करके सही दिशा में रखना होता हैं। 

11. बिल्ली की जेर रखने से कर्जे से झुटकारा:

यदि आप बिल्ली की जेर को घर के ईस्ट दिशा में रखते है तो यह कर्जे से झुटकारा दिलाने में बहुत मदद करती हैं। 

निष्कर्ष:

घर में बिल्ली की जेर के फायदे बहुत अधिक होते है , परन्तु बिल्ली की जेर को सिद्ध करना तथा इसको कैसे प्राप्त करे यह बहुत जरुरी होता हैं। इस लेख में हमने बिल्ली की जेर से सम्बंधित सभी जरुरी बिन्दुओ के बारे में विस्तार से जाना। 

आशा करते है आपको जानकारी अच्छी लगी होगी , कृपया इसे अपने दोस्तों व रिश्तेदारों में शेयर करें। 

आपके कीमती समय के लिए आपका धन्यवाद। 

सम्बंधित लेख:



No comments:

Post a Comment

Please do not enter any Spam link in the comment box.

INSTAGRAM FEED

@soratemplates